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Top दुनिया की सबसे महंगी कार। .

Top दुनिया की  10 सबसे महंगी कार। . 
हमने बाजार पर दुनिया की 10 सबसे महंगी कारों (अधिक या कम) की एक सूची तैयार की है

वह सुपरकार्स और हाईपरकार की संख्या तेज क्लिप पर बढ़ रहा है। इसका अर्थ है कि विश्व खिताब में सबसे महंगी कार की प्रतियोगिता भी बढ़ रही है। लेम्बोर्गिनी वेनेनो रोडस्टर से मैकलेरन पी 1 तक एस्टन मार्टिन वाल्क्यरी, महंगी, उच्च टिकट वाली रियायतें बाजार के ऊपर भीड़ कर रही हैं। हैरानी की बात है, एक सबसे महंगी कार सूची जितनी आसान हो उतनी आसान नहीं है जितनी आपको लगता है। ग्राहकों की बिल्ड अनुरोधों के आधार पर सबसे महंगी कारों की कीमतों में उतार-चढ़ाव होता है, जो कि दुनिया की सबसे महंगी कारों के खरीदार के बीच- बल्कि बारोक को मिल सकता है।

सूची को इकट्ठा करने के लिए, हमने संदेह वाष्प की विस्तृत स्पेक्ट्रम को फ़िल्टर करने की कोशिश की, जैसे दिवसीय मारुसिया, जेनोवो टीएस 1, और इकोना वलकैनो टाइटेनियम, और इसके बजाय कारों की बिक्री के साथ, इतिहास का कुछ और, और कम से कम आंशिक रूप से सत्यापित मूल्य मूल्य- लेम्बोर्गिनी, मैकलेरन, बुगाटी, और पगानी और कोएनेगीसेग, अन्य लोगों के बीच।


सबसे महंगी कारों की सूची के लिए हमने अप्रत्याशित स्थानों से आने वाली कारों को देखा, जैसे कि लयाना हायपरसोर्ट, एक विवादास्पद, अल्ट्रा-कम वॉल्यूम की गति दानव जो मध्य पूर्व से उभरने वाला पहला सुपरकार है। हमने कारों पर भी गौर किया है कि गॉर्डन रामसे जैसी मशहूर हस्तियां हैं। इस तरह की सूची में यह भी उल्लेखनीय है कि कट-हेनसेनी वीनम जी.टी. स्पाइडर वेआरई (1.3 मिलियन डॉलर), लेम्बोर्गिनी सेंन्नेरियो (1.8 मिलियन डॉलर) और एस्टन मार्टिन वलकेन (2.3 मिलियन डॉलर) को नहीं बनाया गया था।



अंत में, हमने कारों के साथ जाने का फैसला किया, जिसमें मिश्रित उच्च शैली, प्रदर्शन क्षमताओं का एक बेतुका सेट, अभिनव सामग्री और निर्माण तकनीकों और निश्चित रूप से एक अद्वितीय कीमत टैग।




एस्टन मार्टिन वाल्क्यरी के लिए अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई कीमत है। लेकिन एक विश्वसनीय स्रोत ने कहा है कि अगर हम $ 3 मिलियन डालते हैं, तो हम सही के बारे में होते हैं। यह कार, हाल ही में एस्टन मार्टिन-रेड बुल एएम-आरबी 001 के नाम से जानी जाती है, यह एस्टन मार्टिन के दूरदर्शी नए राष्ट्रपति एंडी पाल्मर की तरह की परिणति है, जिन्होंने एस्टन मार्टिन की एक श्रृंखला के साथ शोधन क्षमता और प्रासंगिकता के एक नए युग में प्रवेश किया है हत्यारा कारें वॉक्री सभी की सबसे हत्यारा कार है
पामर और रेड बुल रेसिंग के एड्रियन न्यूय और क्रिश्चियन हॉर्नर पब (सच्ची कहानी) में पिंट पर कार बनाने पर सहमत हुए। इस प्रकार साझेदारी एस्टन और रेड बुल रेसिंग की न्यूय के बीच पैदा हुई थी, वायुगतिकीविदवादी जिसका काम रेड बुल के बहु-वर्षीय वर्चस्व के लिए फॉर्मूला वन में काफी हद तक जिम्मेदार है। न्यूय और एस्टन मार्टिन ने वाल्किरी के लिए एक वायुगतिकीय योजना का आविष्कार किया है जो चेसिस के माध्यम से चैनलों को हवा देता है और एक पंखों की मदद के बिना डाउनफोर्न बनाता है।
इंजन 6.5-लीटर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड वी -12, कोसवर्थ द्वारा फ्रेम के अनुरूप बनाएगा, और जादुई 1: 1 शक्ति-से-वजन अनुपात हासिल करने के लिए बनाया गया था।
वालकियरी सुपरकारों के आकस्मिक खरीदारों के लिए एक कार नहीं है एस्टेन मार्टिन के डिजाइनर मारेक रेकीमैन ने कहा कि कार, जिसमें एक रिमैक निर्मित हाइब्रिड बैटरी सिस्टम है, इंजन के साथ स्थापित किया गया है - लगभग 1,000 हॉर्स पावर देगा
10. Koenigsegg Regera - $ 1.9 मिलियन


ईसाई वॉन Koenigsegg आज दुनिया में सबसे दूरदर्शी निजी निर्माता बन सकता है। उनकी कृतियों गहराई से व्यक्तिगत और निर्विवाद रूप से जमीन-तोड़ने वाले नवाचार हैं। दुनिया की सबसे महंगी कारों में से कई, प्रत्येक ग्राहक की मांगों की जटिलता से मेल खाने वाले बदलावों की कीमत। रेगेरा एक 5.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी 8 के आसपास बनाया गया है जो 1,100 अश्वशक्ति के बाहर पंप करता है। डिस्ट्रेटन के बाकी हिस्सों के आदर्श से एक शानदार प्रस्थान है: रेगेरा कोइएनआईग्सेग डायरेक्ट ड्राइव सिस्टम कहते हैं, जिसमें एक छोटा, क्रैंक-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर इंजन से एक हाइड्रोलिक युग्मन के साथ जुड़ा हुआ है और लॉन्च मोटर के रूप में कार्य करता है।

फिर, पीछे के पहिये में से प्रत्येक को अपनी बिजली की मोटर को सौंपा जाता है, जिससे करीब 700 अश्वशक्ति धक्का होती है। लाइन बंद, युग्मन के साथ खुला, Regera एक विशुद्ध विद्युत ड्राइव है। जब हाइड्रोलिक युग्मन बंद हो जाता है, तो छोटी इलेक्ट्रिक मोटर टोक़ वक्र के नीचे भर देती है। ऑटोमोबाइल में कुछ नवाचारों ने कोइनेगसेग के ड्राइव सिस्टम के रूप में बहुत ईर्ष्या के रूप में प्रेरित किया है, और यह अत्यधिक लागत का एक हिस्सा है

9. फेरारी ला फेरारी एस्ट्रा - $ 2.2 मिलियन


फेरारी LaFerrari 2013 की पहली जिनेवा ऑटो शो में पेश किए जाने के बाद बाहर खड़ा था, इस तथ्य के बावजूद कि यह एक नया लेम्बोर्गिनी वेनेंनो और मैकलेरन पी 1 के साथ फर्श को साझा करना था। इसकी 217 मील प्रति घंटे की एक शीर्ष गति है, मारनेलो में ट्रैक रिकॉर्ड को कुचला, और 0 से 60 के बीच में दो सेकंड में चला गया

पिछले साल के पेरिस ऑटो शो में अनावरण किया गया, फेरारी ला फेरारी एपरटा सबसे तेजी से उत्पादन फेरारी का खुला-टॉप संस्करण है। शाब्दिक अर्थ "खुले," एपर्टा कड़ी मेहनत से अलग है- जो पहले से ही महंगा था जब यह पहली बार 2013 में या 1 करोड़ डॉलर में बेच दिया गया था-कुछ महत्वपूर्ण तरीके से।

एपर्टा लगभग 1,000 अश्वशक्ति बनाने के लिए एक ही क्रांतिकारी ड्रैप्चरन का उपयोग करता है: मध्य-पीछे के 6.3-लीटर फेरारी एफ 140 वी 12 में घुसपैठ की गई, इसकी एचवाई-केर्स की ऊर्जा पुनर्गठन प्रणाली अपनी फॉर्मूला 1 कार से ली गई थी। लेकिन एक छत और वजन में मामूली वृद्धि की अनुपस्थिति ने कार में कुछ महत्वपूर्ण बदलावों की मांग की है: एपर्टा के डाउनफॉर्न्स को बढ़ावा देने के लिए एक अधिक प्रमुख सामने वाला वायु-धरण है, इसके रेडियेटर को नीचे से हवा के प्रवाह को आगे बढ़ाया गया है हुड के बजाय अंडरडाउन, और केश के पीछे के संपीड़न को कम करने के लिए प्रत्येक विंडशील्ड एक स्तंभ के ऊपरी कोने में एक एल-आकार के पच्चर को एकीकृत किया गया है। क्या फेरारी "तितली" दरवाजे को थोड़ा अलग कोण पर खुलता है इसके अलावा, संशोधित व्हील मेहराब की तलाश करें

8. मैकलेरन पी 1 जीटीआर - $ 2.59 मिलियन]


ठीक है, इसलिए मैकलेरन पी 1 जीटीआर अब बाजार पर नहीं है, और यह वास्तव में कभी नहीं था, क्योंकि मैकलेरन ने कामों से इसे बेच दिया था, और केवल 35 को ही बनाया गया था। यह केवल एक ट्रैक-केवल कार है आपको लगता था कि ये कारक विवाद से जीटीआर ले जाएगा। ऐसा नहीं! एक ट्रैक कार अभी भी एक कार है, और यह एक सुंदरता है मैकलेरन द्वारा निर्मित मैक्स लेरेंस में मैकलेरन की जीत की 20 वीं वर्षगांठ के उत्सव के रूप में काम करता है और मैकलेरन स्पेशल ऑपरेशंस डिपार्टमेंट द्वारा बनाए रखा जाता है, पी 1 जीटीआर केवल पाउंड में £ 1.9 मिलियन के लिए बेचा गया था।

1,000-अश्वशक्ति P1 जीटीआर दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है क्योंकि यह एक मैकलेरन है, और उस पर एक बहुत खास है। इसमें एक संकर ड्राइव है जिसमें सुस्त पी 1 सड़क कार से फंस गया है, लेकिन यह विभिन्न तरीकों से अलग है। जहां पी 1 के पास विभिन्न प्रकार के ड्राइविंग प्रोग्राम हैं (ई-मोड, सामान्य, खेल, ट्रैक, और दौड़, साथ ही साथ सभी "बस्ट" और इंस्टेंट पावर असिस्ट सिस्टम बटन), जीटीआर ने विकल्पों में से एक । इसमें रेस-रेड सस्पेंशन पर एक निश्चित सिक्स की ऊंचाई है, एक निश्चित रियर विंग सक्षम है जो ड्रैग रिडक्शन सिस्टम को तैनात कर सकता है, और विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया एक्जिस्ट सिस्टम। यह उच्च अंत में 225 मील प्रति घंटे की यात्रा करता है और 0-60 में 2.4 सेकंड से चला जाता है।


7. बुगाटी चिरोन - 2.9 मिलियन डॉलर 

जब किंवदंती के रूप में, पूर्व वीडब्ल्यू ज़ार फर्डिनेंड पाईक ने बुगाटी को दुनिया की सबसे तेज कार बनाने की मांग की, तो मुल्सेन के मास्टरमाइंड ने वेरॉन को एक मोटरसाइकिल इंजीनियरिंग के साथ एयरोस्पेस टकराने का एक कीट का उदाहरण दिया जो कि हंसमुख 268 मील प्रति घंटे की यात्रा की थी। इसकी डब्ल्यू -16, 1,001-हार्सपावर इंजन ने लागत को 1.5 मिलियन डॉलर तक हासिल कर लिया और चार टर्बो वेस्टगेट सबसे आधुनिक इंजनों की तुलना में अधिक थे।

अब, वेरॉन - दुनिया में सबसे महंगी कारों में से एक बार-चला गया। इसकी जगह, बुगाटी चिरोन, एक और भी महंगी बुगाटी वेरॉन की तुलना में तेज, अधिक उन्नत और अधिक शक्तिशाली, चिरोन एक समान क्वाड-टर्बोचार्ज्ड डब्लू -16 8.0-लीटर इंजन का दावा करता है, लेकिन यह टेंकर किया गया है और आउटपुट अब तक 1500 अश्वशक्ति-300 से भी अधिक सुपर स्पोर्ट , वेरॉन का सबसे तेज़ मॉडल चिरोन की शीर्ष गति सड़क पर केवल 261 मील प्रति घंटे तक सीमित है; इसकी वास्तविक शीर्ष गति कथित तौर पर अभी तक जांच नहीं की गई है। लेकिन अमीर और कुचलने के निशान को स्थापित करने के लिए लाइनिंग कर रहे हैं।

क्या चिरोन को दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक बनाता है? यह एक बुगाटी है, यह एक एटिलियर में हस्तनिर्मित है, और कोई भी इसके नाम का उच्चारण करने के लिए सहमत नहीं हो सकता है।

6. पगानी हययरा बीसी - $ 2.8 मिलियन


Pagani Huayra, हम आपको Huayra बीसी, सबसे महंगी Pagani कभी बना दिया। ईसा पूर्व एक इतालवी निवेशक बेनी कैओला के लिए है, जिसने दुनिया में फेरारीस का सबसे अच्छा संग्रह हासिल कर लिया हो सकता था। कैओला हारासिओ पगानी के सबसे पुराने मित्रों और सलाहकारों में से एक थे, और यह कार भी अधिक मानसिक स्तरों के विस्तार के लिए Pagani के जुनूनी दृष्टिकोण लेती है।

ईसा को "बेस" की तरह लग रहा है और लगता है: इंजन को अब भी एएमजी से मिला है, और यह 6.0-लीटर वी -12 बाई-टर्बो है जो कि पगानी के राक्षसी दुकान गनोम द्वारा 790 अश्वशक्ति और 811 पौंड फुट लाने के लिए तैयार है। टोक़ का इस टोना को ट्रान्सड ड्राइव शाफ्ट के माध्यम से चलाया जाता है जो ले मेन्स प्रोटोटाइप प्रोग्राम के माध्यम से पीछे की पहियों तक सात स्पीड एक्सट्रैक ट्रांसमिशन के माध्यम से विकसित किया जाता है। समझ गया? ट्रांसमिशन ही इलेक्ट्रो हाइड्रोलिक एक्ट्यूएशन और कार्बन-फाइबर सिंक्रनाइज़र द्वारा नियंत्रित किया जाता है। पगानी, कभी भी कार्बन फाइबर के लिए भूखा है

ईसा पूर्व ग्रह ग्रह से उड़ान भरने के कई तरीकों में से एक है: इस गतिशील ट्रांसमिशन में प्रत्येक बदलाव मानक Huayra 150 मिलीसेकेंड से बीसी के 75 में ट्यून किया गया है। यह तेजी से बदलाव का समय ले रहा है और इसे आधा में घटा देता है।

5. फेरारी पिनिनफेरीना सर्जियो - $ 3 मिलियन


इन छद्म फेरारीसों में से केवल छह ही किए गए थे बहुत महंगी फेरारी पिनिनफरीना सर्जियो को पिनिनफरीना के संस्थापक के प्रसिद्ध बेटे को श्रद्धांजलि में बनाया गया था कि वह मर गया। यह मूल रूप से 2013 में एक अवधारणा कार के रूप में प्रस्तुत किया गया था, फेरारी 458 स्पाइडर के आधार पर सर्जियो ने फेरारी पर एक छह कार का उत्पादन चलाने के लिए पर्याप्त रूप से हरे रंग की रोशनी में वृद्धि की थी।

ऑल-कार्बन-फाइबर फ्रेम के लिए धन्यवाद, हाथ से बने सर्जियो पहले से ही छूट की तरह 458 की तुलना में 330 पाउंड हल्का है। दो-सीट कॉन्फ़िगरेशन में व्यवस्थित होने के कारण, यह ओपन-एयर अवधारणा को और भी आगे ले जाता है। जहां फेरारी 458 स्पाइडर की कोई छत नहीं है, सर्जियो में कोई छत नहीं है, कोई भी खिड़की नहीं है, और विंडशील्ड है। इससे स्वाभाविक रूप से ग्रहण किए गए 4.5-लीटर एफ -136 एफ वी -8 इंजन की ताकत बनती है-उसी तरह 458 मकड़ी का प्रयोग किया गया था-जितना अधिक सशक्त।

4. एस्टन मार्टिन वाल्किरी - $ 3 मिलियन


एस्टन मार्टिन वाल्क्यरी के लिए अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई कीमत है। लेकिन एक विश्वसनीय स्रोत ने कहा है कि अगर हम $ 3 मिलियन डालते हैं, तो हम सही के बारे में होते हैं। यह कार, हाल ही में एस्टन मार्टिन-रेड बुल एएम-आरबी 001 के नाम से जानी जाती है, यह एस्टन मार्टिन के दूरदर्शी नए राष्ट्रपति एंडी पाल्मर की तरह की परिणति है, जिन्होंने एस्टन मार्टिन की एक श्रृंखला के साथ शोधन क्षमता और प्रासंगिकता के एक नए युग में प्रवेश किया है हत्यारा कारें वॉक्री सभी की सबसे हत्यारा कार है

पामर और रेड बुल रेसिंग के एड्रियन न्यूय और क्रिश्चियन हॉर्नर पब (सच्ची कहानी) में पिंट पर कार बनाने पर सहमत हुए। इस प्रकार साझेदारी एस्टन और रेड बुल रेसिंग की न्यूय के बीच पैदा हुई थी, वायुगतिकीविदवादी जिसका काम रेड बुल के बहु-वर्षीय वर्चस्व के लिए फॉर्मूला वन में काफी हद तक जिम्मेदार है। न्यूय और एस्टन मार्टिन ने वाल्किरी के लिए एक वायुगतिकीय योजना का आविष्कार किया है जो चेसिस के माध्यम से चैनलों को हवा देता है और एक पंखों की मदद के बिना डाउनफोर्न बनाता है।

इंजन 6.5-लीटर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड वी -12, कोसवर्थ द्वारा फ्रेम के अनुरूप बनाएगा, और जादुई 1: 1 शक्ति-से-वजन अनुपात हासिल करने के लिए बनाया गया था।

वालकियरी सुपरकारों के आकस्मिक खरीदारों के लिए एक कार नहीं है एस्टेन मार्टिन के डिजाइनर मारेक रेकीमैन ने कहा कि कार, जिसमें एक रिमैक निर्मित हाइब्रिड बैटरी सिस्टम है, इंजन के साथ स्थापित किया गया है - लगभग 1,000 हॉर्स पावर देगा

3. लेम्बोर्गिनी वेनेनो गाड़ी - $ 3.3 मिलियन




वेनेनो रोडस्टर आज सड़क पर सबसे महंगी उत्पादन लेम्बोर्गिनी है। वेनेनो के कूप संस्करण की तुलना में वास्तव में $ 500,000 अधिक महंगा है आपके सिर के ऊपर कम छत के लिए यह काफी नकद है

आप $ 3 मिलियन की लागत से अच्छी तरह उत्तर कैसे दे सकते हैं? इस खुले टॉप दो सीटर के निर्माण को देखो मोनोक को एलपी 7 800-4 एवेंट के लिए उठाया गया है, इसके अलावा कार्बन-फाइबर से बनाया गया है। इसके बाद 740-एचपी, 6.5-लीटर वी -12 को सात-स्पीड एकल-क्लच आईएसआर स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ वेंनो कूप में पाया गया है। यह एक मुश्किल संचरण है, और एक है जो aficionados के बीच बहुत अधिक गर्मी हो जाता है। यदि एक कार में सुधार के लिए जगह है जो एक निजी जेट हिस्सेदारी से अधिक खर्च करती है, तो ट्रांसमिशन जगह होगी। वेनेनो के उबलने वाले हिस्से को एक धक्का-चढ़ाव के निलंबन के ऊपर रखा गया है, और भले ही यह एक पूर्ण व्हील ड्राइव सिस्टम से प्रेरित हो, इस कार्बन-फाइबर मणि का कुल सूखा वजन सिर्फ 3,285 पाउंड है।

2. ल्याना हाइपरस्पोर्ट - $ 3.4 मिलियन


डब्ल्यू मोटर्स द्वारा निर्मित, ल्याना हाइपरपोर्ट वैध रूप से पहले अरब सुपरकार है हम यह जानते हैं क्योंकि डब्ल्यू मोटर्स लेबनान में आधारित हैं, लेकिन यह भी क्योंकि हाइपरस्पोर्ट को पहली कार के रूप में माना जाता है जिसमें एंबेडेड ज्वेल्स के साथ हेडलाइट है। इसमें टाइटेनियम एलईडी ब्लेड हैं जिनकी कुल 420 15-केट हीरे हैं। हालांकि, Lykan के अनुसार, खरीदारों ने भी rubies, हीरे, पीले हीरे, और sapphires चुना है।

कार के बाकी? ठीक। यह एक मध्य-पीछे घुड़सवार, ट्विन-टर्बो 3.8-लीटर फ्लैट-छह बॉक्सर द्वारा संचालित है, जो पीछे वाले पहियों के माध्यम से लगभग 780 अश्वशक्ति फैलता है। यह 2.8 सेकंड में 0-62 और 240 मील प्रति घंटे की एक तेज गति वाली गति है।

लेकिन वास्तव में: हेडलाइट्स 240 15-केट हीरे के साथ बनाई गई हैं। और यही वह दुनिया में सबसे महंगी कारों में से एक है।

1. मैकलेरन पी 1 एलएम - $ 3.7 मिलियन



मैकलेरन पी 1 एलएम 2017 में दुनिया की सबसे महंगी कार है। आगे बढ़ो और विवाद करें, क्योंकि आप कर सकते हैं। लेकिन सबसे पहले, सावधानियों पर विचार करें: मैकलेरन ने वास्तव में इस कार का निर्माण नहीं किया था उन्होंने मूल पी 1 का निर्माण किया, जिसे तब लांजांटे मोटरस्पोर्ट्स द्वारा अधिग्रहित किया गया, जिसने पी 1 को फिर से बनाया, एक करीबी परिपूर्ण सुपरकार को कला के एक निश्चित काम में रूपांतरित कर दिया जो एक दिन को सभी मानवता के मुकुट की उपलब्धि के रूप में याद किया जाएगा।

यह मैकलेरन पी 1 जीटीआर [ऊपर देखें] और मंझला मैकलेरन एफ 1 रोड कार से संकेत लेता है। एफ 1 की तरह, एलएम में इंजन बे में सोने की चढ़ाना है। और जो इंजन सोने के चारों ओर से है, वह 3.8-लीटर जुड़वां-टर्बो वी -8 है इंजन और रियर व्हील के बीच फैले हुए तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ संयुक्त, पी 1 एलएम एक वीर 1000 अश्वशक्ति का उत्पादन करता है।

ये विवरण इस कार पर कार को अलग नहीं कर सकते हैं, जिसमें उच्च शक्ति मानदंड हैं। Lanzante खुद को कितना चतुर है में अलग है। वायुगतिकी ट्रैक पर जीवन में आती है संशोधित रियर विंग और बढ़े हुए फ्रंट डिप्टीटर को गोताखोर विमानों के साथ एक साथ मिलना है जो पी 1 जीटीआर से नीचे की गति में 40% बढ़ोतरी पैदा करता है।

1 comment:

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