Breaking News

पूर्व-फेसबुक गोपनीयता प्रबंधक का कहना है कि प्रयोक्ता उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के मुकाबले डेटा संग्रह के बारे में अधिक परवाह करता है

पूर्व-फेसबुक गोपनीयता प्रबंधक का कहना है कि प्रयोक्ता उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के मुकाबले डेटा संग्रह के बारे में अधिक परवाह करता है..


एक पूर्व फेसबुक गोपनीयता प्रबंधक ने कहा कि वह 2011 और 2012 में कंपनी ने काम किया था "दुरुपयोग से बचाने के लिए अपने उपयोगकर्ताओं से प्राथमिकता प्राप्त डेटा संग्रह।"
    न्यूयार्क टाइम्स की एक महत्वपूर्ण आलोचना में, सैंडी परकिलस ने कहा कि फेसबुक को अपने उपभोक्ताओं पर "डेटा संग्रह या संग्रह का इस्तेमाल करने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं है", इसके बिजनेस मॉडल को दिया गया है।
      "तथ्य यह है कि फेसबुक ने उपयोगकर्ता संरक्षण और विनियामक अनुपालन से डेटा संग्रह को प्राथमिकता दी है, ठीक उसी तरह विज्ञापनदाताओं को यह इतना आकर्षक बनाया" उन्होंने लिखा है


      फेसबुक के गोपनीयता प्रयासों के लिए जिम्मेदार एक पूर्व ऑपरेशन मैनेजर ने कहा कि कंपनी ने "दुरुपयोग से बचाने के लिए अपने उपयोगकर्ताओं से डेटा संग्रह को प्राथमिकता दी।"

      सोमवार को जारी एक तेज आलोचनात्मक न्यूयॉर्क टाइम्स की राय में, सैंडी परकिलस ने कहा कि ऑनलाइन विज्ञापनों को बेचने के अपने कारोबारी मॉडल को देखते हुए फेसबुक ने अपने उपयोगकर्ताओं पर "डेटा का संग्रह या उपयोग करने के लिए पुलिस को प्रोत्साहन नहीं दिया है"

      "मैंने अपने 2012 के प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के पहले अपने डेवलपर मंच पर गोपनीयता समस्याओं को ठीक करने के लिए फेसबुक की कोशिशों का नेतृत्व किया। अंदर से जो कुछ मैंने देखा वह एक कंपनी थी, जो अपने उपयोगकर्ताओं से डेटा संग्रह को प्राथमिकता से दुरुपयोग से बचाने के लिए करती थी," उन्होंने पोस्ट में लिखा था ।

      "तथ्य यह है कि फेसबुक ने उपयोगकर्ता के संरक्षण और विनियामक अनुपालन से डेटा संग्रह को प्राथमिकता दी है, ठीक उसी तरह विज्ञापनदाताओं को यह इतना आकर्षक बना दिया", उन्होंने कहा कि पैराकिलस, जिन्होंने 2011 और 2012 में फेसबुक पर मंच टीम के ऑपरेशन मैनेजर के रूप में काम किया था।

      थॉमसन रायटर्स के मुताबिक, फेसबुक विज्ञापन बिक्री में इस साल 45 प्रतिशत बढ़कर 27.6 अरब डॉलर तक पहुंचने की संभावना है। इस वृद्धि ने इस साल 50 प्रतिशत से ज्यादा शेयरों को बढ़ाने में मदद की है और फोर्ब्स के मुताबिक संस्थापक और सीईओ मार्क ज़करबर्ग को विश्व की पांचवीं सबसे अमीर व्यक्ति बना दिया है।

      पैराकिलस ने सुझाव दिया कि कंपनी ज़ुकेरबर्ग लीडर्स अपने प्रेस कवरेज से ग्रस्त है और केवल उपयोगकर्ता डेटा की रक्षा करती है "जब नकारात्मक प्रेस या नियामक शामिल होते हैं।"

      "संदेश स्पष्ट था: कंपनी सिर्फ नकारात्मक कहानियां बंद करना चाहती थी। यह वास्तव में परवाह नहीं करती थी कि डेटा कैसे इस्तेमाल किया गया था," कहा गया है, जो इस साल आलोचना करने के लिए कंपनी के पहले पूर्व मैनेजर नहीं हैं।

      "कानूनकारों ने फेसबुक को स्वयं को विनियमित करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए क्योंकि ऐसा नहीं होगा।" परकिलस ने लिखा, कांग्रेस के पहले कई बिलों का उल्लेख करते हुए, जो कि फेसबुक पर भरोसा रखेगा, जो उपयोगकर्ताओं को नफरत वाले भाषण पर नियमों का उल्लंघन करने वाले और दूसरे राजनीतिक विज्ञापनों पर खरीदार अस्वीकरण

      No comments